KFC Full Form in Hindi – केएफसी की फुल फॉर्म क्या हैं?

KFC Full Form in Hindi – केएफसी की फुल फॉर्म क्या हैं?

KFC: Kentucky Fried Chicken(केंटकी फ्राइड चिकन)

KFC related questions: KFC Full Form in Hindi, KFC Ka Full Form Kya Hai, KFC का Full-Form क्या है, KFC Ka Poora Naam Kya Hai, केएफसी क्या है?

Friends,KFC का पूरा नाम और हिंदी में क्या अर्थ होता है, ऐसे सभी सवालों के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

KFC Full Form in Hindi केएफसी की फुल फॉर्म क्या है?

दोस्तों आपने कई  बार राह चलते हुए कही पर KFC का बोर्ड देखा होगा तो आप उसे देखकर ये सोचते होंगे की आखिर ये kfc की full form क्या होती है तो दोस्तों आज हम आपको KFC की full form अच्छे से समझायेंगे.

तो दोस्तों kfc की full form “Kentucky Fried Chicken” होती है और इसको Hindi में “केंटकी फ्राइड चिकन” कहते है.

KFC कंपनी के Kentucky का नाम संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य जिसका नाम Kentucky है से लिया गया है.KFC-FULL-FORM

आपको जानकरी के लिए हम आपको बता दे की पूरी दुनिया में KFC के कुल 19,420 जगहों पर Restaurant उपलब्ध है और भारत में भी इसके कई रेस्तरां हैं. भारत में सबसे पहले KFC 1995 में Bangalore में खोला गया था.

KFC एक फास्ट फूड ब्रांड है जिसे QSR भी कहा जाता है 115 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 19,500 से अधिक इकाइयों के साथ, केएफसी पूर्व में केंटकी फ्राइड चिकन मैकडॉनल्ड्स द्वारा बिक्री और दुनिया के सबसे लोकप्रिय चिकन ब्रांड द्वारा मापा जाने के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी रेस्तरां श्रृंखला है.

KFC का इतिहास

केएफसी की स्थापना 1930 में केंटकी के कर्नल हारलैंड सैंडर्स ने महामंदी के दौरान की थी. पहली केंटकी फ्राइड चिकन फ्रैंचाइज़ी को साल्ट लेक सिटी, यूटा में 1952 में पीट हरमन द्वारा खोला गया था, जिन्होंने 1957 में बाल्टी ओ केन पेश किया था. हरमन को ब्रांड के स्लोगन इट्स फिंगर लिकिन का श्रेय दिया जाता है.

1970 तक, केएफसी ने 40 से अधिक देशों में लगभग 3000 स्टोर खोले. कंपनी के आंकड़ों के अनुसार KFC प्रणाली प्रतिदिन 12 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है. आज केएफसी दुनिया की सबसे बड़ी फ्राइड चिकन रेस्तरां श्रृंखला है.

मुझे पूरी आशा है की आपको हमारा ये article KFC Full Form in Hindi

अच्छे से समझ आ गया होगा अगर आपको हमारा ये article पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी share कर सकते है जिससे की उनको भी ये पता चल सके की जिस चीज को वो इतने स्वाद के साथ खाते है आखिर उसका मालिक कौन है और इसका इतिहास क्या है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here