PTO Full Form in Hind – पीटीओ की फुल फॉर्म क्या हैं?

PTO Full Form in Hind – पीटीओ की फुल फॉर्म क्या हैं?

PTO: Please Turn Over

PTO related questionsPTO Full Form in Hindi, PTO Ka Full Form Kya Hai, PTO का Full-Form क्या है, PTO Ka Poora Naam Kya Hai, पीटीओ क्या है.

PTO इसका पूरा नाम और हिंदी अर्थ क्या होता है, ऐसे सभी सवालों के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

दोस्तों जैसा की हम जानते हैं ऐसे बहुत से word होते हैं जिनका पूरा नाम क्या होता है ये हमे नही पता होता है इसलिए हमने आपकी सभी उलझन को दूर करने के लिए ये article बनाया गया हैं तो बस आप इस article को पूरा अंत तक जरुर पढ़े जिससे की आपको भी पीटीओ की full form का पता चल सके.

PTO Full Form क्या है और PTO क्या है

PTO की फुल फॉर्म Please Turn Over और Paid Time Off होती है. जब भी आप किसी page पर ये लिखा हुआ देखते है तो उसका अर्थ होता है की आपको अब आगे के page पर जाना हैं, कृपया करके page को या पन्ने को पलटे.

PTO का प्रयोग आप सामान्यतया अपने एग्जाम में कर सकते हैं जब आप अपने प्रश्न का आधा उतर आगे के page पर लिखते है तो PTO लिख सकते हैं.pto-full-form-in-hindi

आमतौर पर PTO page के निचले भाग में कोने में लिखा होता है. दोस्तों आपने कभी अपने Question पेपर के कोने पर लिखा देखा होगा PTO इसका मतलब भी यही होता है कि अगर आपके Question पेपर के Next Page पर आपके Question होगा तब तो वह लिखा होगा PTO वरना वहा नही लिखा होगा.

PTO Full Form क्या है और PTO क्या है

हमने आपको एक PTO की full form तो बता दी है अब हम आपको साथ में एक और PTO की full form बताते है

PTO की फुल फॉर्म Paid Time Off होती है. इनको हिंदी मे भुगतान की अवधि समाप्त कहते है. इसे पर्सनल टाइम ऑफ भी कहा जाता है. यह एक Off नीति है जो कर्मचारी को उसकी अनुपस्थिति में या वह Off पर होने पर भी क्षतिपूर्ति करता है. प्राइवेट क्षेत्र में यह अवकाश के समय बीमारी की Off और व्यक्तिगत दिन के रूप में पेश किया जाता है. .

दोस्तों मुझे उमीद हैं की आपको हमरा ये article PTO Full Form in Hindi, अच्छे से समझ आ गया होगा .अगर आपको हमारा ये article पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर share करे. और इसी प्रकार अन्य जानकरी लगातार जाने के लिए हमारी website के साथ जरुर बने रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here